OpenUpEveryTech

Enhance your Future

Get Update on our recent Gadgets & Tabs

अपने ब्राउज़िंग इतिहास में एक अपराध साइबर क्राइम हटाने है


अपने ब्राउज़िंग इतिहास 2002 के Sarbanes-Oxley अधिनियम के अनुसार संयुक्त राज्य अमेरिका में एक अपराध के समाशोधन है


हाल ही में एक राष्ट्र में प्रकाशित लेख में, यह द्वारा पूरी तरह से अलग उद्देश्यों के लिए एक कानून के अनुचित प्रयोग संघीय अभियोजकों द्वारा पता चला। 2002 के Sarbanes-Oxley अधिनियम उपकरण निगमों द्वारा आपराधिक व्यवहार को रोकने के साथ अधिकारियों को उपलब्ध कराने के लिए किया गया था। यह एनरॉन मंदी के बाद अभ्यास में डाल दिया था, जब यह पता चला था कि अधिकारी या उनके नौकरों निम्नलिखित shreds में हर दस्तावेज वे जो सोच भी नहीं सकते फटे आदेशों उन्हें दोषी साबित हो सकता है। कानून के लक्ष्य बड़ी धोखाधड़ी करने और फिर उनके षड़यंत्रपूर्ण अपराध के साक्ष्य को नुकसान पहुँचाए, जबकि जांच चल रहे थे से कंपनियों को रोकने के लिए किया गया था।

Sarbanes-Oxley की उचित अनुभाग के रूप में निम्नानुसार पढ़ता है:

    जो भी जानबूझकर बदल, नष्ट कर देता है, mutilates, छा लेता है, को शामिल किया गया, falsifies, या, बाधा बाधा डालती है, या प्रभावित करने के क्षेत्राधिकार के भीतर जांच या किसी भी मामले की उचित प्रशासन के इरादे के साथ किसी भी रिकॉर्ड, दस्तावेज़ में एक झूठी प्रविष्टि, या ठोस वस्तु बना देता है शीर्षक 11 के तहत दायर की किसी भी विभाग या संयुक्त राज्य अमेरिका या किसी भी मामले की एजेंसी की, या के संबंध या ऐसे किसी भी बात या मामले के चिंतन में, इस शीर्षक के तहत, जुर्माना किया जाएगा और अधिक से अधिक 20 वर्ष है, या दोनों नहीं कैद।

Khairullozhon Matanov, Tsarnaev भाइयों में से एक दोस्त है, बोस्टन मैराथन हमलावरों उन लोगों के साथ अपने जुड़ाव के बारे में संघीय अधिकारियों द्वारा साक्षात्कार किया गया था। हालांकि, संघीय अधिकारियों कभी नहीं बम विस्फोट से जुड़े किसी भी गतिविधि के लिए उसे आरोपी है और न ही उन्होंने कहा है कि वह अपनी योजनाओं का ज्ञान हो रही थी या उनके लिए महसूस किया। इंटरव्यू के दौरान उन्होंने हालांकि कुछ छोटे झूठ, जिनमें से कोई भी मामले को किसी भी वास्तविक संबंध था पाप किया था। उदाहरण के लिए, वह झूठ बोला था कि वह पिछली बार Tamerlan Tsarnaev के साथ मिलकर प्रार्थना की थी। कि मैदान पर,

    ... वे उसे न्याय में बाधा डालने के चार की गिनती के साथ आरोप लगाया। वहाँ ऊपर उल्लिखित झूठ और उल्लेखनीय-एक एक संघीय जांच में बाधा डालती करने के इरादे के साथ "किसी भी रिकॉर्ड, दस्तावेज या ठोस वस्तु" को नष्ट करने के लिए गिनती के आधार पर झूठा बयान देने के लिए तीन मामलों थे। यह पिछले आरोप है कि अपने ही आतंकवादी सहानुभूति का प्रदर्शन किया है सकते हैं अपने कंप्यूटर पर वीडियो हटाने के लिए और अपने ब्राउज़र इतिहास समाशोधन के लिए किया गया था।

के रिकॉर्ड के आधार पर धारा Sarbanes-Oxley ऊपर उल्लेख किया है, पिछले प्रभारी लागू किया गया था। कानून रोकने के लिए और कॉर्पोरेट अधर्म को दंडित करने का मतलब बजाय काफी हद तक एक निजी नागरिक के खिलाफ एक हथौड़ा के रूप में प्रयोग किया जाता है। कुछ लोगों को महसूस कर सकते हैं कि एक कानून के किसी भी संभावित आवेदन, संतोषजनक है, विशेष रूप से आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में नित्य। हालांकि, अगर है कि कानून कभी उनके खिलाफ इस्तेमाल किया जाता है, वे अलग तरह से महसूस कर रही है कि इसके बारे में खत्म हो सकता है।

इस का सबसे अप्रिय या आक्रामक हिस्सा है कि यह सज़ा देने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है "पूर्व अपराधों।" Matanov अपने ब्राउज़र इतिहास को नष्ट कर दिया जब है, वह कुछ भी करने का आरोप लगाया नहीं किया गया था और पता है कि वह एक औपचारिक जांच के तहत किया गया था। उनका अपराध है कि संघीय एजेंटों किसी दिन उसे जांच के लिए एक निर्णय कर सकते हैं और इस तरह की किसी भी आत्म बरामद संभावित सबूत बनाए रखने में नाकाम रहने के उम्मीद के मुताबिक नहीं था।

के रूप में इलेक्ट्रॉनिक फ्रंटियर्स फाउंडेशन के Hanni Fakhoury डाल दिया, सरकार कह रही है:

    "यहां तक ​​कि, कुछ भी है कि आप के लिए हानिकारक हो सकता है हटाने क्योंकि हम कुछ अप्रत्याशित कारण के लिए भविष्य में कुछ बिंदु पर आप के बाद आ सकता है और हम उस डेटा के लिए उपयोग करने में सक्षम होना चाहते हैं के बारे में मत सोचो। और अगर हम उस डेटा के लिए उपयोग नहीं करते हैं, हम एक बाधा प्रभारी आप पर 20 साल की अधिकतम के रूप में है कि थप्पड़ करने के लिए जा रहे हैं। "

राष्ट्र में लेख से पता चलता है कि इस Sarbanes-Oxley के एक दूरस्थ और अनुचित उपयोग करते हैं, कई अन्य इसी तरह के मामलों पर चर्चा नहीं है। व्यापारियों और बैंकरों बहु मिलियन डॉलर के बोनस के साथ नृत्य किया था दूर करने के बाद उनके आपराधिक लापरवाह चालों लगभग वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए एक अंत डाल दिया। अपनी कंपनियों को जुर्माना है कि बाजार में जोड़तोड़ और आपराधिक काले धन को वैध करने के लिए विचार किया जा लायक नहीं हैं भुगतान किया। अब तक, उनमें से कोई भी जेल जाना है और उनमें से कोई Sarbanes-Oxley के तहत मुकदमा दायर किया गया है।

हालांकि, यह एक न सुलझा या औसत नागरिक के लिए कानून का एक अलग नियम है। अधिक से अधिक डेटा ऑनलाइन जमा हो जाती है, सरकार चाहती है और उनका मानना ​​है कि यह प्रयोजनों के लिए पुलिस है कि डेटा का उपयोग करने का अधिकार है। लेकिन Fakhoury सहमत नहीं हैं।

    "विचार आप जहां तुम चले गए का एक रिकॉर्ड बना सकते हैं या अपने सभी अलमारी हर समय खुला और अपने सामने वाले दरवाजे खुला और किसी भी समय कानून प्रवर्तन निरीक्षण के लिए उपलब्ध छोड़ दिया है कि देश के लिए हम अपने आप को स्थापित किया है नहीं है और अधिक से अधिक 200 साल पहले। "

यह कानून अब तेरह साल के लिए पुस्तकों में किया गया है। यह कॉर्पोरेट अधर्म को नियंत्रित करने में कामयाब नहीं हुआ है, लेकिन यह नागरिकों, जो उनके जीवन में एक शेयरधारक धोखा कभी नहीं किया है पर एक नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा साबित हो रही है। हमारे ऑनलाइन संचार और हमारे डेटा भंडारण में सुरक्षित एन्क्रिप्शन तोड़ने के लिए उनके प्रयासों के माध्यम से संघीय जांच के साथ संयुक्त, वे हमें पूरी तरह से सोचा और गोपनीयता की हमारी व्यक्तिगत स्वतंत्रता छोड़ देना चाहते हैं।

No comments:
Write comments

Hey, Our Facebook Page is under this link ;ll like it - Facebook Page
Join Our Newsletter