OpenUpEveryTech

Enhance your Future

Get Update on our recent Gadgets & Tabs

7 बातें एक प्रोग्रामर पता होना चाहिए

आप हाल ही में पेशेवर सॉफ्टवेयर डेवलपर्स की दुनिया में कदम रखा है, तो आप शायद एक जीवित है कि आप भी एक विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रम या एक कोडन अकादमी से नहीं सीख सकते हैं के लिए कोड लिखने के व्यापार के बारे में पता होना चाहिए। आप हाल ही में स्नातक अपनी पहली डेवलपर काम शुरू करने, या एक पुराने कार्यकर्ता जो प्रोग्रामिंग करने के लिए संक्रमित कर रहा है रहे हैं, तीर ऊपर का उपयोग उन लोगों से नौसिखिया प्रोग्रामर के लिए सलाह के 7 टुकड़े जो किया है वहाँ गया है और साल के लिए कर रही है कि पढ़ने के लिए कर दिया गया।

1.Learn अंतर्निहित सिस्टम के बारे में  :


प्रोग्रामिंग भाषाओं के बारे में ज्ञान के लिए सॉफ्टवेयर के विकास का मुख्य हिस्सा है। यह भी बहुत महत्वपूर्ण डेवलपर्स क्या ढेर नीचे कम हो रहा है के बारे में पता होना करने के लिए है।
पीट बुल, Acquia पर एक समर्थन इंजीनियर ने कहा, "दूर क्या प्रणाली के स्तर पर हो रहा है, और है कि अमूर्त उपयोगी है क्योंकि यह डेवलपर्स के समय की बहुत अधिक उत्पादक होने के लिए अनुमति देता से सार भाषाओं के बहुत सारे। लेकिन जब आप एक अंधी गली, एक बहुत बुरा बग मारा, और क्या हुड के नीचे हो रहा है की एक गहरी समझ की जरूरत है, अच्छी तरह से यह एक उपयोगी कौशल है एक प्रक्रिया डिबग और सिस्टम कॉल को देखो और वास्तव में कैसे कोड का एक टुकड़ा देखने के लिए सक्षम होना करने के लिए प्रणाली के आराम के साथ बातचीत कर रहा है।
इसी तरह, रॉबर्ट डगलस, Platform.sh के साथ ग्राहकों की संतुष्टि के उपाध्यक्ष आईटी दुनिया को बताया कि "जब मैं सिर्फ प्रोग्रामिंग शुरू किया गया था, वहाँ चीज़ें है कि मैं वास्तव में कंप्यूटर खुद के बारे में समझ में नहीं आया की एक बहुत थे। फाइल सिस्टम, नेटवर्किंग, और कैसे चीजें स्मृति में रखा जाता है तीन स्पष्ट उदाहरण हैं। मतलब यह कि मैं जरूरी प्रोग्रामिंग निर्माणों मैं के साथ प्रस्तुत किया जा रहा था के कुछ के लक्ष्यों को समझ में नहीं होगा। "

2. पता कमांड लाइन उपकरण :

वहाँ संभावना है एक डेवलपर के रूप में आप एक कोड संपादक या एक फैंसी आईडीई पर काम कर रहे अपने समय के सबसे अधिक खर्च हो सकता है कि कर रहे हैं। हालांकि, यह भी कि कैसे कमांड लाइन पर चीजों पर अमल करने के लिए कभी कभी अपने जीवन को आसान बना सकता है जानने।
एक 20 वर्षीय बुजुर्ग प्रोग्रामर, जो गुमनाम रहने की कामना की, यह दुनिया को बताया, 'कभी-कभी आप जहां सामान अब ठीक किया जा सकता है और उपकरणों के बहुत सीमित हैं एक मशीन पर अपने आप को मिल। खोल पता है की तरह आप जानते हैं कि कैसे साँस लेने के लिए। मिल जाए, कॉम, रचनाकार, छठी / शक्ति, sed जैसे उपकरण, ऑक। कैसे फाइल अब सही f'ing बदलने के लिए है, क्योंकि उत्पादन टूट गया है और जो जो वसा ने कहा कि अज्ञात फ़ाइल फिजी में छुट्टी पर है, में एक यूआरएल उँगलियों की जरूरत है कि खोजने के लिए सही कमांड लाइन पर थोड़ा स्क्रिप्ट लिखने के लिए। "
बुल, जो माइक्रोसॉफ्ट उपकरण, फिर धीरे धीरे लिनक्स के लिए ले जाया उपयोग शुरू कर दिया, पर सहमत हुए कहा, "मैं भारतीय नौसेना पोत और कमांड लाइन के बहिष्कार और उपयोगी उपयोगिताओं कि एक * सिफ़र सिस्टम पर उपलब्ध हैं के सभी सीखा होगा। मैं वास्तव में कोड है कि मैं साल पहले लिखा था, और शायद पर काम कर दिन या सप्ताह के खर्च, कि शायद एक ग्रेप + ऑक एक जहाज में बेहतर किया जा सकता था याद कर सकते हैं। "

3. अपने डिबगर अपने दोस्त है :

एक सांकेतिक शब्दों में बदलनेवाला के रूप में, आप नीचे कीड़े ट्रैकिंग में अपने समय के बहुमत खर्च किया जाएगा। डेव Varon, नोवार्टिस में एक जैव सूचना विज्ञान डेवलपर, एक डिबगर का लाभ पर प्रकाश डाला और यह अपने समय की प्रारंभिक लागत साया सकते हैं कि कैसे। "अपने डिबगर का उपयोग करने के लिए जानें!" वह यह दुनिया को बताया। "है कि या दो अतिरिक्त दिन यह विन्यस्त करने के लिए ले लो। आप उम्मीद परिणाम नहीं दिख रहा है, सिर्फ इसे डिबग: सेट ब्रेकप्वाइंट, अपने कोड के माध्यम से कदम, और ईएसपी। 3 पार्टी कोड। यह आप हताशा का दिन बचा है, और भी बेहतर है, आप केवल किसी और के कोड को पढ़ने से सीख सकते हैं कोडिंग के बारे में बातें सीखना होगा। "

4. परीक्षण लिखने के लिए जानें :

कुछ डेवलपर्स का मानना ​​है कि यह इकाई परीक्षण, परीक्षण प्रमाणित करने के लिए है कि कोड की छोटी इकाइयों के लिए वे क्या कर रहे हैं चाहिए लिखने के लिए इसका मतलब है जो करने के लिए महत्वपूर्ण है। उन लोगों के बीच रिचर्ड Handloff, सामरिक पावर सिस्टम्स के साथ एक डेटाबेस डेवलपर है। यह दुनिया के लिए एक ई-मेल में उन्होंने लिखा है, "मुझे लगता है कि सलाह का सबसे अच्छा सा मैं कोई है जो इस कार्यक्रम के लिए सीखना चाहता देना चाहते अच्छा परीक्षण लिखने और अपने परीक्षण वास्तव में इस प्रक्रिया के शुरू में लिखने के लिए सीखने के लिए सीखने के लिए है।"

5. परिवर्तन और नए सिस्टम सीखने पर योजना :

प्रौद्योगिकी तेजी से बदल रहा है इन दिनों के साथ, अंतर्निहित प्रणाली, भाषाओं, और प्रोग्रामर द्वारा इस्तेमाल उपकरणों में भी परिवर्तन के माध्यम से जाना।
एडम Wulf, एक मोबाइल डेवलपर और मील का पत्थर मेड के संस्थापक, पता चलता है कि नई coders के लिए तैयार रहने की, और परिवर्तन के आगे रहने की जरूरत है। "अभी, मैं ध्यान रखें कि आप हर ~ 4 ​​साल के अनिवार्य रूप से ब्रांड नई तकनीक के ढेर में जानने के लिए योजना बनानी चाहिए की हूँ," उन्होंने कहा। "अच्छा मूलभूत ज्ञान हमेशा से लागू है, लेकिन उपकरण और तकनीक आप हर दिन इस्तेमाल करेंगे पूरी तरह से अलग हर 4 साल हो जाएगा।"
"परियोजनाओं अब एक ढांचे का उपयोग सिर्फ एक भाषा में कभी नहीं लिखा है," डेवलपर जो गुमनाम रहने की कामना कहा। "तुम कभी नहीं सिर्फ एक के बाद एक परियोजना में बात पर काम करने के लिए, इस परियोजना से चलती परियोजना और भाषा से / प्रौद्योगिकी भाषा / प्रौद्योगिकी के लिए करने के लिए इस्तेमाल किया पाने के लिए जा रहे हैं," उन्होंने लिखा था।

6. दूसरों के साथ अच्छी तरह से खेलने :

हालांकि पारंपरिक सोच है कि प्रोग्रामर अकेले काम करते है, डेवलपर्स अभी भी अन्य लोगों के साथ काम करना है। बेन मिलर, सिंक्लेयर डिजिटल वेंचर्स के सीटीओ, अपने कैरियर की सफलता के लिए टीम के एक भाग के रूप में काम करने के लिए सक्षम होने के महत्व पर बल दिया। "बिग परियोजनाओं को एक साथ आने वाले चलती भागों के बहुत से मतलब है और कैसे वे एक साथ फिट और विभाजित समस्या असंभव इंजीनियरिंग समस्या पैदा कर सकता है अगर आप सावधान नहीं हैं।" उन्होंने यह दुनिया के लिए ईमेल के माध्यम से लिखा था। "यह एक एल्गोरिथ्म का अनुकूलन करने की कोशिश कर रहा से पहले, टीम के साथ काम करते हैं और यकीन है कि वहाँ समस्या यह है कि प्रत्येक व्यक्ति की समस्या को सरल बनाता है की एक फिर से विभाजन नहीं है। कोडिंग एक टीम का खेल है! "
लोगों को कौशल के महत्व को दोहराते हुए Varon कहते हैं, "आप इसे अपने आप को बाहर एपीआई या डिबगिंग फिर से intuiting से समझ नहीं कर सकते हैं, तो मदद के लिए पूछना। सिर्फ इसलिए कि तुम सोचते हो कि तुम लिखा है एक उत्कृष्ट कृति मतलब यह नहीं है यह बकवास नहीं कर रहा है या बेहतर नहीं हो सकता है। कॉलेज में, कमरे में अन्य लोगों को एक ही सवाल है, या सवाल है वैसे ही जैसे ही आप का जवाब कर सकते हैं। सहयोगियों के साथ एक संबंध विकसित करना। अक्सर बस बताते हुए समस्या को जोर से एक यूरेका पल सक्षम बनाता है। "
एक अनाम स्रोत है जो एक टीम के खिलाड़ी होने के बारे लाभ पर एक समान सोचा साझा आईटी दुनिया को बताया, "थाली करने के लिए कदम और कर क्या आप के लिए कहा जाता है, भले ही यह असंतोष का शब्द काम आप के रूप में अच्छी तरह से नियोजित रखना होगा," उन्होंने कहा। उस स्थिति में, उन्होंने यह भी चेतावनी दी है, "लेकिन सावधान रहना, तुम यह सब समय कर अटक सकता है।"

7. अपने आप को एक नौकरी से बाहर कोड के लिए डर नहीं है :

मिलर सलाह के एक बल्कि दिलचस्प टुकड़ा है, जो पहले लाल, सहज दिखाई नहीं हो सकता था। "अपने आप को एक नौकरी से बाहर कोडिंग आप को बढ़ावा दिया जाता है," वह यह दुनिया को बताया। "समस्याओं को हल करने और अपने कोड लचीला और रखरखाव मुक्त बनाने के लिए सबसे आसान तरीका खोजने के लिए और अन्य लोगों को आप अधिक से अधिक करने के लिए दे देंगे। वे भी आप क्या करते हैं करने के लिए दूसरों को सिखाने के लिए आप से पूछना होगा, "उन्होंने समझाया। "संक्षेप में, के बारे में (या कम से कम के लिए कोडिंग) काम की सुरक्षा चिंता अपने कैरियर पर एक स्पंज डालता है।"

No comments:
Write comments

Hey, Our Facebook Page is under this link ;ll like it - Facebook Page
Join Our Newsletter